गुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगभारतलाइफस्टाइल

शेयर मार्केट में आते ही लोगों का लगा ताता, आज से बुक कर सकते है कल्याण ज्वेलर्स का IPO

गुप्तचर नमन सिंह @ ज्वेलरी ब्रांड कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers India) का 1,175 करोड़ रुपये का आईपीओ (IPO) आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। इसे 18 मार्च तक सब्सक्राइब किया जा सकता है। इस पब्लिक ऑफर के तहत कंपनी 800 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। वहीं, 375 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के जरिए (OFS) के जरिए आवंटित किए जाएंगे। इस इश्यू के लिए कंपनी ने प्रत्येक शेयर की कीमत 86-87 रुपये निर्धारित की है। लॉट साइज की बात करें तो निवेशक को कम-से-कम 172 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से इस इश्यू के लिए न्यूनतम 14,964 रुपये का निवेश करना होगा।

पूरे देश में 107 शोरूम
कंपनी का नेटवर्क देखें तो 30 जून 2020 तक कल्याण ज्वेलर्स के पास देश के 21 राज्यों में 107 शोरूम थे। इसके अलावा विदेश में भी कंपनी के 30 शोरूम हैं। एंजेल ब्रोकिंग के मुताबिक कल्याण ज्वेलर्स देश की सबसे बड़ी ज्वेलरी कंपनी है। उम्मीद है कि कंपनी मजूबत ब्रांड और स्टोर की बड़ी संख्या के दम पर बेहतर प्रदर्शन करेगी।

फंड का क्या करेगी कंपनी
कंपनी ने पहले इश्यू के जरिए 1750 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी की थी। लेकिन बाजार की हालात देखकर अपना इरादा बदल दिया। अब वह 1175 करोड़ रुपये का इश्यू ला रही है। ऑफर फॉर सेल में कंपनी के प्रमोटर टीएस कल्याणरमन 125 करोड़ रुपये और हाईडेल इनवेस्टमेंट 250 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी। कंपनी में कल्याणरमन की 27.41 फीसदी और हाईडेल इनवेस्टमेंट की 24 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी इश्यू से जुटाए फंड का इस्तेमाल अगले दो साल तक कामकाज में करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button