छत्तीसगढ़

हीरा तस्करी मामले में पुलिस की बड़ी कार्यवाही, 189 नग हीरा के साथ तस्करी गिरफ्तार

जगदलपुर। जगदलपुर में हीरा तस्करी पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। बहुमूल्य रत्न हीरा की तस्करी करते हुए 1 तस्कर पर कार्यवाही करने में सिटी कोतवाली पुलिस को सफलता हासिल हुई है।

सूचना प्राप्त हुआ था कि कोई व्यक्ति अवैध रूप से हीरा की तस्करी करते हुए जगदलपुर में अवैध रूप से हीरा बेचने की फिराक में है।

सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा एवं अति0 पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु टीम का गठन कर रवाना किया गया था।

टीम के द्वारा चाॅदनी चैक जगदलपुर में एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान कर घेराबंदी किया गया। पूछताछ पर संदिग्ध व्यक्ति ने अपना नाम कन्हैया लाल रंगारी निवासी कोंडागाॅव का होना बताया है।

जिसका तलाशी लेने पर कहैन्या लाल रंगारी के कब्जे से 189 नग हीरा बिना तराशा हुआ मिला, हीरे के संबंध में पूछताछ पर अपने पास कोई दस्तावेज नहीं होना बताया और न ही कोई दस्तावेज प्रस्तुत किया गया और न ही हीरे के संबंध में संतोषजनक जवाब दिया गया।

मामले में आरोपी कहैन्या लाल रंगारी द्वारा अवैध रूप से बहुमूल्य रत्न हीरा की तस्करी करते पाये जाने पर इसके विरूद्व थाना कोतवाली में थाना 41 (1-4) द0प्र0सं0/379 भादवि0 के तहत कार्यवाही की गई है और 189 नग हीरा को जप्त किया गया है।

जप्तशुदा हीरा 86 कैरेट का होना पाया गया है जिसकी कुल – अनुमानित कीमत – 5,50,000/- रूपये ऑकी गई है तथा तराशने के पश्चात् इसकी कीमत काफी बढ़ जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button