भारत

बड़ी खबर: 35 किलोमीटर उल्टी चली पूर्णगिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस, हकीकत सुन उड़े सबके होश

देहरादून : ट्रेन मे सफर कर रहे यात्री अपने यात्रा मे खोये हुये थे वही इस ट्रेन की दिशा पूरी कायापलट कर रख दी जब यात्रियों को पीटीए चला की ट्रेन की दिशा और ट्रेन दोनों उल्टी चल रही थी|पूरा मामला उत्‍तराखंड का है,जहा ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्री हैरान हो गए, जब ट्रेन उल्‍टी दिशा में चल रही है।

कई यात्रियों को हालांकि इस गड़बड़ी का पता नहीं चल पाया, पर बहुत से लोगों ने इसे भांप लिया। बहुत कोशिशों के बाद ट्रेन रोकी गई, पर तब तक यह 35 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी थी।

बता दें, पूर्णगिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के टनकपुर जिले के लिए रवाना हुई थी। चंपावत के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के मुताबिक, शुरुआती जांच से पता चलता है कि उत्‍तराखंड के खटीमा-टनकपुर सेक्‍शन के बीच किसी जानवर को बचाने के लिए ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाया और इसके बाद से ही ट्रेन में कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिससे वह उल्टी दिशा में चलने लगी।इस घटना में ट्रेन के पटरियों से उतरने या किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस बीच उत्‍तर प्रदेश के पीलीभीत से तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम खटीमा पहुंची है, जो घटना की जांच करेगी। उत्‍तर रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यात्रियों को सुरक्षित टनकपुर पहुंचा दिया गया है, जबकि इस मामले में लोको पायलट और गार्ड को निलंबित कर दिया गया है।जब यात्रियों को इस घटना की जानकारी मिली तो सभी के होश उड़े हुये थे|क्योकि इससे बड़ा हादसा भी हो सकता था|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button