खेलगुप्तचर विशेष

खास फीचर्स के साथ भारतीय बाज़ारों में लॉन्च हुआ Benelli TRK502X का नया BS6 अवतार

द गुप्तचर डेस्क|  इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Benelli ने भारतीय बाजार में अपनी मिडल-वेट एडवेंचर टुअर बाइक TRK502X का नया BS6 मॉडल लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 5.19 लाख रुपये तय की गई है।

आमतौर पर जहां नए इंजन अपडेट के बाद सामन्य तौर पर अन्य वाहन महंगे हो जाते हैं, वहीं ये बाइक पिछले BS4 मॉडल की तुलना में 31,000 रुपये तक सस्ती हो गई है।नई TRK502X प्योर व्हाइट और रेड पेंट स्कीम के साथ भी बाजार में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 5.29 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

बता दें कि, ये इंट्रोडक्ट्री प्राइस है, यानी कि निकट भविष्य में कंपनी बाइक की कीमतों में इजाफा कर सकती है। फिलहाल कंपनी इंडियन मार्केट में बिक्री को लेकर संघर्ष कर रही है शायद यही कारण है कि कंपनी ने अपनी इस नई बाइक की कीमत को कम करते हुए बाजार में उतारा है।

इंजन मैकेनिज्म के अलावा इस बाइक में अन्य कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। इस बाइक में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 499cc की क्षमता का पैरलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 46.8bhp की दमदार पावर और 46Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

कुछ अन्य बदलाव के तौर पर इस बाइक में बैकलिट स्विच गियर, एल्युमिनियम फ्रेम नकल गॉर्ड, नया हैंडलबार ग्रिप, नए डिजाइन का मिरर दिया गया है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं, इसे नए लेआउट के साथ पेश किया गया है। जिसमें ऑरेंज LCD और बैकलिट एनालॉग टेक्नोमीटर दिया गया है।

बतौर ऑफरोडिंग बाइक कंपनी ने इसके फ्रंट में 19 इंच और पिछले हिस्से में 17 इंच का स्पोक व्हील दिया गया है। इस बाइक में 220mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है जो कि इसे और भी एक्साइटिंग बनाता है। कंपनी ने इसमें 20 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है, जो कि आपको लांग ट्रिप में बहुत ही मददगार साबित होगा।

इसके फ्रंट में 320mm का फ्लोटिंग डिस्क और पिछले पहिए में 260mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। Benelli TRK 502X  के इस नए मॉडल की आधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है, इसके लिए आपको 10,000 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा। इस बाइक को आप कंपनी के अधिकृत डीलरशिप के साथ ही आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं।

हालांकि वेबसाइट पर इस बाइक के बारे में जानकारी हासिल करने या फिर बुकिंग के लिए पहले आपको रजिस्टर और लाग इन करना होगा। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button