छत्तीसगढ़मेडिकल

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद दूसरी मौत, टीका लगने वाली जगह पर हुआ था दर्द

कांकेर। कांकेर जिले के पखांजूर में कोरोना टीकाकरण के बाद बुजुर्ग की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गूकोंदल में इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

मृतक धनीराम जो हमतवाही गांव के रहने वाले थे। पीएम के बाद मौत का कारण होगा स्पष्ट। बता दें कि इससे पहले भी महासमुंद जिले में कोविड-19 का टीका लगाने के एक दिन बाद 62 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु हुई है।

महासमुंद जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन के मनडापे ने बताया कि जिले के सावित्रीपुर गांव के रहने वाले विभीषण बंजारे की कोविड-19 का टीका लगाने के दूसरे दिन मृत्यु हो गई।

मृतक के परिवार के सदस्यों ने बताया कि बंजारे को गुरुवार शाम पिथौरा के सरकारी अस्पताल में कोविड-19 का टीका लगाया गया था। परिवार के सदस्यों के मुताबिक टीका लगने के बाद उसे एक घंटे तक अस्पताल में रखा गया और फिर घर भेज दिया गया था।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह बंजारे को टीका लगने वाली जगह पर दर्द हुआ और उनकी तबीयत बिगड़ी तब उन्हें इलाज के लिए पिथौरा के अस्पताल ले जाया गया।

परिवार के मुताबिक, बाद में डॉक्टरों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए बसना के स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग की मौत की जानकारी मिलते ही जिले के टीकाकरण अधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया है। अधिकारी के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button