छत्तीसगढ़

परीक्षा : छत्तीसगढ़ में हो सकती है ऑनलाइन परीक्षाएं, आज केबिनेट मीटिंग में हो सकता है फैसला

*ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा पर करेंगे विचार-भूपेश बघेल

*छत्तीसगढ़ में अभी नहीं लगेगा लॉकडाउन  

@विभांशु। शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक निजी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने बिलासपुर पहुंचे। बघेल ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग उठने के संबंध में रविवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में चर्चा की बात कही है, उन्होंने कहा ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन परीक्षा पर करेंगे विचार। प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों ने मार्च में ऑफलाइन परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया था। लेकिन छात्रों के विरोध और तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के कारण परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। छात्रों का कहना है कि ऐसे हालातों में ऑफलाइन परीक्षा देना हमारे लिए संभव नहीं है तथा परीक्षा में शामिल होने अन्य राज्यों से भी छात्र आएंगे जिससे छात्रों में संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा।

छत्तीसगढ़ में नहीं लगेगा लॉकडाउन

 मुख्यमंत्री बघेल ने छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मजदूरों और दुकानदारों की परेशानियों को देखते हुए लॉकडाउन नहीं करने की बात भी कही। उन्होंने कहा मैं लाॅकडाउन के पक्ष में नहीं हूं, इससे लोगों की रोजी-रोटी छिन जाती है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना कि मामले

शनिवार को कोरोना के 1273 नए संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 11 मरीजों की मौतें भी हुई है। वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के सभी जिलों की स्थिति की समीक्षा करेंगे। पिछले दो दिनों से एक हजार से अधिक मामले आ रहे हैं।समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के साथ मंत्री और आला अफसर भी मौजूद रहेंगे। हालांकि, राज्य सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल लॉकडाउन नहीं लगेगा।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button