गुप्तचर विशेषलाइफस्टाइल

गुप्तचर टेक : अब बिना फोन भी चला पाएंगे Whatsapp, जानिए विस्तार से

द गुप्तचर डेस्क| अब जल्द ही आप पॉप्युलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का वेब वर्जन बिना फोन के भी चला सकेंगे। यानी आपके फोन में इंटरनेट का होना जरूरी नहीं होगा। व्हाट्सएप अपने वेब वर्जन WhatsApp Web पर बीटा प्रोग्राम की शुरुआत करने जा रहा है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप वेब बीटा वर्जन पर कंपनी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट (Multi-Device Support) फीचर की टेस्टिंग कर रही है। आइए जानते हैं क्या होता है बीटा प्रोग्राम और कैसे चलेगा बिना फोन के व्हाट्सएप

जानिए क्या है WhatsApp Web बीटा प्रोग्राम 
रिपोर्ट की मानें, तो व्हाट्सएप अपने iOS और Android बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp Web बीटा प्रोग्राम लाने जा रहा है। यह प्रोग्राम व्हाट्सएप मैसेंजर और व्हाट्सएप बिजनेस दोनों अकाउंट्स पर लागू होगा।
बता दें कि बीटा वर्जन पर कंपनी किसी फीचर को रिलीज करने से पहले उसकी टेस्टिंग करती है। अभी तक बीटा प्रोग्राम सिर्फ iOS और Android आधारित एप्स पर ही चलता था। अब कंपनी ने इसे वेब वर्जन पर लाने का फैसला किया है।

WABetaInfo ने इससे जुड़े स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं। इसके मुताबिक, इस प्रोग्राम में यूजर्स को वेब वर्जन यूज करने के लिए फोन इंटरनेट से कनेक्ट रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि इस प्रोग्राम से जुड़ने वाले यूजर्स एक ही बार में चार डेस्कटॉप डिवाइस को लिंक कर सकेंगे। बीटा प्रोग्राम का ज्वाइन करने का ऑप्शन WhatsApp Web के Settings मेन्यू में मिलेगा।

यह ऑप्शन सिर्फ उन्हीं यूजर्स को दिखेगा जो कंपनी के वर्तमान बीटा प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं। यह भी ध्यान रखें कि जो भी वेब यूजर्स बीटा प्रोग्राम ज्वाइन करते हैं उनके लिए व्हाट्सएप वेब पर मिलने वाले कई वर्तमान फीचर्स बंद हो जाएंगे। उदाहरण के लिए, डिलीट फॉर एवरीवन शायद व्हाट्सएप वेब बीटा वर्जन पर काम ना करे। कंपनी इस फीचर के लिए धीरे-धीरे सपोर्ट जोड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button