गुप्तचर विशेषनौकरीभारत

राज्यसभा इंटर्नशिप : राज्यसभा में यूजी/पीजी के छात्रों के लिए इंटर्नशिप करने का मौका, 31 मार्च से पहले करें आवेदन

@विभांशु। कॉलेज या यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। राज्यसभा (Rajya Sabha) में आपके लिए इंटर्नशिप वैकेंसी निकली है।इस इंटर्नशिप की अवधि दो महीने की होगी। कुल 10 स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। हर इंटर्न को केंद्र सरकार की ओर से प्रति माह 10 हजार रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा। राज्य सभा सचिवालय द्वारा इंटर्नशिप और फेलोशिप के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सचिवालय के विज्ञापन के अनुसार राज्य सभा अनुसंधान और अध्ययन (आरएसआरएस) योजना के अंतर्गत डॉ. एस. राधाकृष्णन पीठ, राज्य सभा अध्येतावृत्तियों और राज्य सभा स्टूडेंट एंगेजमेंट इंटर्नशिप के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं।
कैसे करें आवेदन?
राज्य सभा सचिवालय में इंटरर्नशिप या फेलोशिप के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सचिवालय की वेबसाइट, rajyasabha.nic.in पर उपलब्ध कराये गये या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर सकते हैं। इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर उम्मीदवारों को इन ईमेल आईडी पर मेल करना होगा – इंटर्नशिप के लिए rssei.rsrs@sansad.nic.in पर और फेलोशिप के लिए rksahoo.rs@sansad.nic.in पर। ईमेल से आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2021 निर्धारित की गयी है।
कौन कर सकता है अप्लाई
राज्यसभा रिसर्च एंड स्टडी (RSRS) स्कीम के तहत स्टूडेंट एंगेजमेंट इंटर्नशिप अपॉर्च्युनिटीज के तहत यह वैकेंसी निकाली गई है। किसी भी कॉलेज या यूनिवर्सिटी से किसी भी यूजी या पीजी कोर्स की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। आपको हर महीने स्टाइपेंड भी दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button