गुप्तचर विशेषबिग ब्रेकिंगसियासत

बंगाल चुनाव: बीजेपी ने TMC करोड़पति उम्मीदवार के सामने मजदूरी करने वाली चंदना बाउरी को दिया टिकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। जनसभा में उन्होंने चंदना बाउरी का नाम 4 बार लिया। उन्होंने ये भी कहा कि बंगाल के लोग लंबे समय तक चंदना को याद करेंगे क्योंकि वो भी बंगाल की बेटी है। गौरतलब है कि गरीब परिवार से आने वाली चंदना बाउरी को बीजेपी ने अपना चुनावी उम्मीदवार बनाया है।

कौन है चंदना बाउरी

BJP उम्मीदवार चंदना भी मनरेगा कर्मी हैं जो पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर घर का खर्च निकालतीं हैं. दोनों 350 रुपये की दिहाड़ी पर काम करते हैं। घर में बस 3 बकरी और 3 गाय हैं। चंदना के गांव जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है। चंदना के 3 बच्चे हैं जिनमें 2 लड़कियां और एक लड़का है। पति मनरेगा के तहत राज मिस्त्री का काम करते हैं, उसी से घर का खर्चा चलता है। चंदना का घर घास फूस का है। पीएम ग्रामीण आवास योजना के तहत उनका पक्का मकान बन रहा है। जिसकी अभी पहली किस्त ही मिली है।

TMC के ‘करोड़पति’ उम्मीदवार के सामने मनरेगा मजदूर

बीजपी ने बंगाल के सालतोरा से मनरेगा मजदूर चंदना बाउरी को टिकट देकर गहरा संदेश देते हुए बड़ा दांव खेला है।चंदना बाउरी का मुकाबला TMC के संतोष कुमार मंडल से है जो करोड़पति हैं। TMC ने सपन बाउरी का टिकट काटकर संतोष को उम्मीदवार बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button