गुप्तचर विशेषसियासत

स्मृति ईरानी का 45वां जन्मदिन आज, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

नई दिल्ली| केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री पद पर कार्यरत स्मृति ईरानी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं. 23 मार्च 1976 को स्मृति ईरानी का जन्म दिल्ली में हुआ था. स्मृति ईरानी ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. जिसके बाद उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में भी खूब नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने राजनीति की दुनिया में कदम रखा. अब लोग उन्हें एक एक प्रमुख नेता के साथ ही एक प्रसिद्ध टेलीविजन कलाकार के रूप में भी पहचानते हैं.

सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी को जन्मदिन की जमकर बधाइयां दी जा रही है. यही वजह है कि ट्विटर पर भी #smritiirani ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें उनके शानदार सफर के लिए शुभकामना संदेश भेज रहे हैं.

एक यूजर ने स्मृति ईरानी को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए लिखा आपको जन्मदिन पर बधाई. हमें गर्व हैं कि आप महिलाओं को आगे बढ़ाने और महत्वपूर्ण वस्त्र क्षेत्र को बदलने की दिशा में काम कर रही हैं.

लोगों ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की मुबारकबाद

ट्विटर पर लगा बधाइयों का तांता

लोगों ने खास अंदाज में भेजी शुभकामनाएं

 

स्मृति ईरानी अपना राजनीतिक करियर शुरू करने से पहले पहले मैकडॉनल्ड्स में वेट्रेस और क्लीनर का काम भी कर चुकी हैं. टेलीविजन के सबसे फेमस सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में स्मृति ईरानी को ‘तुलसी’ के किरदार के लिए काफी सराहा गया.

स्मृति ईरानी ने साल 1998 में फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. जहां वो फाइनल में जगह बनाने में भले ही कामयाब रही थी. लेकिन बदकिस्मती से वो जीत नहीं सकी थी.

साल 2004 में स्मृति ईरानी ने चांदनी चौक सीट से कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार कपिल सिब्बल के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था. स्मृति ईरानी को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कपड़ा मंत्री के पद पर कैबिनेट में शामिल किया गया.

उन्हें मई 2019 में महिला और बाल विकास मंत्री के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. इससे पहले वह 2014 में मानव संसाधन विकास मंत्री रह चुकी हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button