छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी: पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 29 और जानें गई, 2106 नए कोरोना मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है बुधवार को रायपुर में 573 व प्रदेश में 2106 नए कोरोना मरीज मिले हैं। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को हुई 20 कोरोना मौतों की वजह से इस मामले में देश में महाराष्ट्र और पंजाब के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 29 और जानें गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना की दूसरी लहर और मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर कहा कि सरकार अब इस मामले में सावधानी और जांच के मामले में सख्ती बरतेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लाॅकडाउन अब तक कहीं भी कारगर साबित नहीं हो पाया, इसलिए ऐसा कोई विचार नहीं है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 4011 मौतें हो चुकी हैं।

40 हजार टेस्ट रोजाना को बढ़ाकर 50 हजार प्रतिदिन करने की रणनीति बनाई है: सिंहदेव

करीब तीन हफ्ते बाद कोरोना से स्वस्थ होकर मीडिया के सामने आए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बुधवार को कहा कि दूसरी लहर में प्रदेश में लगतार केस बढ़ रहे हैं, लेकिन वे लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं। पूरी दुनिया में लाॅकडाउन के नतीजे कारगर नहीं साबित हुए, हालांकि इससे रोजगार में कमी और दूसरी सामाजिक चुनौतियां जरूर सामने आ गईं।

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की पहचान और जल्द इलाज मुहैया करवाने के लिए रोजाना 50 हजार टेस्ट किए जाएंगे। यही नहीं, अभी करीब 70 हजार टीके लग रहे हैं, जिनकी संख्या बढ़ाकर रोज 1 लाख की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में रायपुर और दुर्ग में ही लगातार मामले बढ़ रहे हैं। बाकी जिलों में इस तरह की स्थिति न बने, इसके लिए कोरोना जांच का मौजूदा लक्ष्य 40 हजार टेस्ट रोजाना को बढ़ाकर 50 हजार प्रतिदिन करने की रणनीति बनाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button