खेल

#WorldCup2011: टीम इंडिया की वनडे वर्ल्ड कप जीत के 10 साल पूरे, सोशल मीडिया पर लोगों ने खास तरीके से मनाया जश्न

द गुप्तचर डेस्क| अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं तो जाहिर सी बात है कि आज का दिन चाहकर भी नहीं भुला सकते. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज के दिन साल 2011 में भारत ने श्रीलंका को हराकर दूसरी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

भारतीय टीम की इस शानदार जीत पर पूरे भारत में जोरदार जश्न मनाया गया था. इस वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने जो कारनामा किया, उसे कोई भी क्रिकेट फैंस कभी नहीं भुला पाएगा. शल मीडिया पर भी यूजर्स देर रात से ही भारत के वर्ल्ड कप जीतने वाले लम्हों को साझा कर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

यही वजह है कि इंटरनेट की दुनिया में साल 2011 वर्ल्ड कप से जुड़ी यादों को कई क्रिकेट फैंस ने लोगों के साथ शेयर किया है. नतीजतन ट्विटर पर भी #WorldCup2011 ट्रेंड कर रहा है. हर क्रिकेट प्रेमी भारत जो भारतीय टीम की इस कामयाबी का गवाह रहा है, वो अपनी-अपनी यादें अलग तरह से शेयर करते इस यादगार लम्हें को फिर से ताजा कर रहा है.

यहां देखिए रिएक्शन

लोगों ने शेयर की पुरानी यादें

फैंस ने खास अंदाज में मनाया जश्न

टीम इंडिया को मिली खूब बधाइयां

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच की बात करें तो जहीर खान, गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी उसके हीरो रहे थे. जहीर ने गेंदबाजी तो धोनी और गंभीर ने बल्लेबाजी से फाइनल में भारत जीत पुख्ता की थी. वहीं इस भारत को वर्ल्ड कप जिताने में सबसे बड़ी भूमिका युवराज सिंह ने निभाई थी.

जिन्होंने न सिर्फ अपने बल्ले से कमाल का खेल दिखाया था बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी विरोधियों की नाक में दम किया था. वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में श्रीलंका ने महेला जयवर्धने के शानदार शतक की बदौलत 274 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही थी और उसने 31 रन पर दो विकेट खो दिए थे. सहवाग और सचिन पवेलियन लौट चुके थे.

लेकिन गौतम गंभीर और धोनी ने साथ मिलकर 109 रनों की पार्टनरशिप की. गंभीर 97 रन बनाकर आउट हुए. जिसके बाद धोनी और युवराज की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी कर वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button