Uncategorized

LPG Price Hike: घरेलू सिलेंडर खरीदना हुआ महंगा, 50 रुपए बढ़े एलपीजी के दाम

LPG Price Hike:  oil marketing companies hike cylinder rate by 50 rupees domestic commercial cylinders

LPG Price Hike: 6 जुलाई की सुबह तेल कंपनियों की ओर से घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतों में इजाफा कर दिया है. गैस सिलिंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है. आम लोगों को महंगाई से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 14.2 किग्रा वाले घरेलू एलपीजी सिलिंडर के भाव आज प्रति सिलिंडर 50 रुपये बढ़ा दिए गए हैं और बढ़ी हुई कीमतें आज यानी 6 जुलाई से ही प्रभावी हो गई हैं. इस बढ़ोतरी के बाद से दिल्ली में 14.2 किग्रा वाले गैस सिलिंडर के लिए अब आपको 1053 रुपये चुकाना होगा. वहीं 5 किग्रा वाले घरेलू सिलिंडर की कीमत 18 रुपये प्रति सिलिंडर बढ़ाए गए हैं. घरेलू सिलिंडर के गैस की कीमत ऐसे समय में बढ़ाई गई है जब कुछ दिनों पहले 19 किग्रा वाले कॉमर्शियल सिलिंडर के दाम में कटौती की गई थी.

कमर्शियल गैस सिलिंडर में की कटौती
दूसरी तरफ कमर्शियल गैस सिलिंडरों की कीमत में गिरावट देखने को मिली है. 1 जुलाई को तेल कंपनियों की तरफ से कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर (Commercial Gas Cylinder) की कीमत में 198 रुपए की बड़ी कटौती की गई थी. इसके बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि अब घरेलू एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम में गिरावट देखने को मिलेगी, लेकिन तेल कंपनियों ने आज आम आदमी को बड़ा झटका दिया है.

कमर्शियल गैस सिलिंडर की कीमत
1 जुलाई को द‍िल्‍ली में कमर्श‍ियल गैस स‍िलिंडर घटकर 2021 रुपये का हो गया था. अब 6 जुलाई को कीमत में और कटौती होने के बाद यह 2012.50 रुपये का हो गया है. इसी तरह कोलकाता में 19 क‍िलो वाला कमर्श‍ियल गैस स‍िलेंडर 2132 रुपये में म‍िलेगा. मुंबई में 1972.50 रुपये और चेन्‍नई में 2177.50 रुपये पर पहुंच गई है.

Related Articles

Back to top button