Uncategorized

छत्तीसगढ़: राज्य सरकार पर जमकर बरसे AAP नेता, कोरोना की पहली लहर से कुछ नहीं सीखी भूपेश सरकार- भानु प्रकाश चन्द्रा

कोरबा। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश स्तर के नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आपात बैठक की । बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष भानु प्रकाश चन्द्रा ने कहा कि पिछले साल कोरोना संक्रमण और संक्रमण से मौत के मामलों की सूची में छत्तीसगढ़ निचले पायदान पर था। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में छत्तीसगढ़ राज्य आज देश भर में दूसरे स्थान पर है जो यह दर्शाता है कि प्रदेश की भूपेश सरकार ने अपने पिछले अनुभवों से कुछ भी नहीं सीखा। मुख्यमंत्री जी को जिस समय महामारी से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करनी थी उस समय वो असम चुनाव में रैलियाँ कर रहे थे।

वहीं जिला अध्यक्ष सत्येंद्र यादव ने शराब दुकानों में उमड़ती भीड़ को कोरोना संक्रमण के लिए जिम्मेदार ठहराया उन्होंने कहां शराब की अवैध बिक्री कॉंग्रेस के नेताओं के संरक्षण में हो रही है और वे उस कमाई के लालच में शराब दुकानों को बंद नहीं कर रहे हैं।

सत्येंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर धारा 144 लागू है किंतु सरकार इसे सख्ती से लागू करने में असफल रही है और खुद धारा 144 का उल्लंघन कर रही है। विगत दिनों रायपुर में आयोजित क्रिकेट मैच इसका प्रमाण है। रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में इलाज की बात तो छोड़िए मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था भी नहीं है।

कार्यक्रम में उपस्थित चंद्रा ने राज्य सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था पर जमकर बरसे उन्होंने कहा स्वास्थ्य मंत्री का अमला अस्पताल प्रबंधन में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। जिस तादाद में कोरोना संक्रमितों/मृतकों की संख्या बढ़ रही है उससे निपटने में अस्पताल प्रबंधन फेल हो रहा है।

सांख्यिकी विभाग द्वारा जारी मानव विकास सूचकांक की रिपोर्ट में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में 36राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में छत्तीसगढ़ का स्थान 32वां है जो स्वास्थ्य मंत्रालय की नाकामी का प्रत्यक्ष प्रमाण है। साथ ही बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने कहा कि अगर राज्य में कोरोना के नियंत्रण में सरकार नाकाम रहती है तो आम आदमी पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button