बिग ब्रेकिंगसियासत

राहुल गांधी को मिली जमानत, 3 मई को होगी सजा के खिलाफ सुनवाई

मामला एक जाति के विरुद्ध मानहानि का

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सूरत के सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हें यह जमानत 13 अप्रैल तक दी गई है। वहीं दो साल की सजा के खिलाफ याचिका पर सुनवाई 3 मई की तारीख दी है।

इस मामले में सजा सुनाए जाने के 11 दिन बाद राहुल गांधी ने सेशंस कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हालांकि अदालत ने अभी दोषसिद्धि पर कोई अंतरिम रोक नहीं लगाई है।

कांग्रेस नेता और उनकी बहन प्रियंका गांधी राहुल के साथ सूरत के सेशंस कोर्ट भी पहुंची थीं। इससे पहले सोनिया गांधी ने भी राहुल से मुलाकात की। उनके साथ तीन राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेता भी पहुंचे।

सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘ये ‘मित्रकाल’ के विरुद्ध, लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में, सत्य मेरा अस्त्र है, और सत्य ही मेरा आसरा।’

मोदी सरनेम मामले दो साल की सजा

बीते महीने सूरत के कोर्ट ने मोदी सरनेम मानहानि केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने इस सजा को चुनौती देने के लिए राहुल को एक महीने का समय दिया था। सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता चली गई थी।

Related Articles

Back to top button