भारत

पंजाब: महिलाओं ने स्कूटी के पीछे कुत्ते को बांधकर सड़कों पर घसीटा, हुई मौत

अगर सबसे लोकप्रीय और वफादार जानवर की बात की जाए तो आज की स्थिति में वह कुत्ता ही है जो पृथ्वी पर मौजूद जानवरों में सबसे वफादार माना जाता है। कुत्ता ही इकलौता ऐसा जानवर होता है जो किसी भी मुसीबत में पर अपने मालिक का साथ नहीं छोड़ता है। लेकिन कुछ लोग बेजुबान जानवरों को भी परेशान करने का मौका नहीं छोड़ते एक ऐसा ही मामला पंजाब से सामने आया है, जहाँ दो महिलाओं ने कुत्ते के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं।
READ MORE: क्राइम: ग्रामीणों ने दंपति की टांगी और गड़ासे से काटकर की हत्या, झाड़-फूंक का काम करता था पति
आपको बता दें की 20 जून को चलती स्कूटी पर सवार दो महिलाओं ने अपनी गाड़ी के पीछे कुत्ते को बांध रखा था और उसे घसीट रहीं थीं। जब वहां के स्थानीय लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध इसका विरोध करना शुरू किया, हालांकि इस विरोध के बाद भी वह महिलाएं कुत्ते पर अत्याचार करने से बाज नहीं आईं।
READ MORE: उच्चतम न्यायालय का सुप्रीम आदेश: कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिया जाए मुआवजा, सरकार खुद तय करे राशि

NGO आया सामने
इस बात की जानकारी मिलने के बाद तुरत एक NGO ने एक्शन लिया और उन्होंने कुत्ते का इलाज कराया, लेकिन 24 जून को उस कुत्ते की मौत हो गई। जिसके बाद NGO ने उन महिलाओं के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया।
READ MORE:शंकराचार्य कॉलेज के डायरेक्टर के घर चोरी, लाखों के जेवर और 10 लाख नकदी गायब, जाँच में जुटी पुलिस
महिलाओं पर लगाई गई धाराएं
मामला दर्ज होने के बाद महिलाओं पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 (जानवरों को मारना या अपंग करना आदि) और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूरता से व्यवहार करना) लागू किया है। बताय जा रहा है की, ये मामला एक पशु अधिकार गैर-सरकारी संगठन (NGO), चोपाया जीव राखा फाउंडेशन की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। इसके बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
READ MORE: वाह मंत्री जी! स्‍कूल शिक्षा मंत्री के विवादित बोल, मनमानी फीस की शिकायत पर बोले- मरना है तो मर जाओ…
NGO चोपाया जीव राखा फाउंडेशन की संस्थापक सुषमा सिंह राठौर ने बताया कि उनका संगठन दो संदिग्धों महिलाओं की पहचान करने में भी मदद करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने बताया की, ‘आरोपी को पकड़ने में मदद करने के लिए पुरस्कार राशि की भी घोषणा की गई है। थाना प्रभारी गुरप्रीत भिंडर ने कहा कि संदिग्धों की तलाश के लिए तलाशी दल लगाए गए हैं।
READ MORE:मप्र में बना एशिया का पहला और दुनिया का पांचवां सबसे लंबा हाई-स्पीड टेस्ट ट्रैक, प्रकाश जावड़ेकर ने किया उद्घाटन, जानें इसकी खासियत
मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर जब से यह वायरल हो रहा है तब से महिलाओं की द्वारा की गई हैवानियत को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। लोग जल्द से जल्द महिलाओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button