बिग ब्रेकिंगभारत

यहां स्कूल खुलने के बाद हुआ कोरोना विस्फोट, 10 स्कूली बच्चे समेत 24 लोग निकले पॉजिटिव

प्रशासन में मचा हड़कंप। जिले में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। यहां स्कूल खुलने के बाद कोरोना विस्फोट हुआ है। 10 स्कूली बच्चे समेत 24 लोग संक्रमित हुए हैं। बच्चों की उम्र 9 से 12 साल के बीच बताई जा रही है। जिले में करीब डेढ़ महीने बाद इतने संख्या में लोग पॉजिटिव मिले हैं।

पॉजिटिव मरीज शहर के मानिकपुर बस्ती इलाके की बताई जा रही है। रिपोर्ट के बाद कलेक्टर ने इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। पुलिस और जिला प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। टीम द्वारा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

बता दें कि पॉजिटिव मिले 10 छात्रों में दो सातवीं कक्षा के है, बाकी प्राथमिक स्कूल के बच्चे है, जो कि कल मोहल्ला क्लास में शामिल हुए थे। जिसके बाद आज पंचायत की बैठक के बाद स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है। वहीं छात्रों के साथ अन्य पढ़ने वाले बच्चों की भी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

स्कूल के प्रचार्य सुरेश कुमार वस्त्रकार ने बताया कि शासन के आदेश अनुसा,र 2 अगस्त से प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूल लगाया गया था, जिसमें वार्ड पार्षद और समिति के अनुमोदन के बाद बच्चों को स्कूल बुलाया गया था, जो कि मानिकपुर बस्ती में कोरोना टेस्ट कराए जाने पर 10 स्कूली बच्चों संक्रमित पाए गए हैं। दो बच्चे कक्षा सातवीं के हैं जो बीते दिनों स्कूल आये थे, वो भी संक्रमित पाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से शाला समिति और जनप्रतिनिधि के बैठक के बाद स्कूल बंद कर दिया गया है।

वार्ड नंबर 30 के पार्षद फूलचंद सोनवानी ने बताया कि मानिकपुर बस्ती में बीते दिनों कोरोना टेस्ट कराए जाने पर 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा संबंधित क्षेत्र में बैरिकेड लगा दिए गए हैं। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा बस्ती में घर घर जाकर और कैम के माध्यम से कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

कोरबा जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 86 है। अब तक 575 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button