Uncategorized

Arvind Kejriwal Bail News: CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, शराब घोटाले मामले में थे तिहाड़ में बंद

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली बड़ी राहत

नई दिल्‍ली | CM अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ी राहत मिली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को महीनों की कानूनी बहस के बाद कोर्ट ने आखिरकार जमानत दे दी। केजरीवाल को न्यायालय ने ED की सभी दलीलों को ठुकरा दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिली है। 21 मार्च को ED ने CM केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें दिल्ली की राउज एवेन् यू कोर्ट ने जमानत दी है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ED की दलीलों को खारिज करते हुए कोर्ट से जमानत मिली है। जांच एजेंसी ने चौबीस घंटे की छुट्टी मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। 21 मार्च को जांच एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी। उन्हें अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने पर 2 जून को तिहाड़ जेल प्रशासन के समक्ष समर्पण किया गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय की सभी दलीलों को खारिज करते हुए राउज एवेन् यू कोर्ट से जमानत मिली है। सीएम केजरीवाल को एक लाख रुपये के मुचलके पर कोर्ट से जमानत मिली है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर निकल सकते हैं। CM केजरीवाल ने ईडी और सीबीआई के आरोपों को लगातार खारिज कर दिया है। केजरीवाल ने कोर्ट में दिल् ली शराब घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग में अपनी संलिप् तता से इनकार करते रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने लगातार सीएम केजरीवाल को इस मामले में फंसाया है।

आम आदमी पार्टी की पहली प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। X पर पोस्ट करके AAP ने कोर्ट के फैसले पर खुशी व्यक्त की है। AAP ने कहा, “सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को BJP की ED की सभी आपत्तियों को खारिज करते हुए माननीय न्यायालय ने जमानत दे दी है।’वहीं, AAP की वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली कैबिनेट में मंत्री आतिशी मार्लेना ने भी रिएक्‍शन दिया है. उन्‍होंने एक्‍स पर पोस्‍ट कर लिखा- सत्‍यमेव जयते. सौरभ भाद्वाज ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर लिखा, ‘PMLA के मामलों में किसी भी तरह की राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट तक इंतज़ार करना पूरी न्याय व्यवस्था का दम घोट रहा था. निचली अदालतें भी समय पर न्याय दें, यह बहुत ज़रूरी था. हर मामला सुप्रीम कोर्ट जाए, यह सुप्रीम कोर्ट का बोझ बेवजह बढ़ा रहा था.’

स्‍पेशल जज का सवाल, ED का जवाब
इससे पहले बुधवार को सुनवाई के दौरान स्‍पेशल जज ने ED से पूछा था कि अरविंद केजरीवाल की न्‍यायिक हिरासत को बढ़ाने की क्‍या जरूरत है? इसपर ED की ओर से कोर्ट में पेश हुए ASG एसवी राजू ने कोर्ट को बताया था कि 100 करोड़ के शराब घोटाला मामले में 45 करोड़ रुपये का पता चल गया है. हाई-प्रोफाइल केस की सुनवाई के दौरान मामले में एक अन्‍य आरोपी के. कविता का भी नाम आया. साथ ही गोवा विधानसभा चुनाव का भी उल्‍लेख किया गया.

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button