गुप्तचर विशेषछत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

युवा नेता से प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर, भूपेश बघेल के जन्मदिन पर पढ़ें ख़ास खबर

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज 60 साल के हो गए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को दुर्ग जिले के बेलौदी गांव में हुआ। भूपेश बघेल प्रदेश के तीसरे निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर रायपुर समेत प्रदेशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे ।

The Guptchar Bhupesh Baghel
The Guptchar Bhupesh Baghel

Read More ग्राहक कृपया ध्यान दें! आज सराफा बाजार रहेगा बंद, गहनों में यूनिक ID नियम का कारोबारियों ने किया विरोध

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन को खास बनाने के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के साथ प्रदेश एनएसयूआई (NSUI) ने कई कार्यक्रम तय किए हैं। मुख्यमंत्री के जन्‍मदिन पर कांग्रेस पूरे प्रदेश में बूथ स्तर पर जनचौपाल लगाकर उनकी उपलब्धियों और योजनाओं पर चर्चा करेगी। इसका आदेश छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ द्वारा सभी जिला संगठनों को दिया गया है।

Read More CSPDCL 2021: छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने अटेंडेंट के 1500 पदों के लिए निकाली वैकेंसी

इसके अलावा प्रदेश एनएसयूआई (NSUI) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन ‘छत्तीसगढ़िया गौरव दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है। सीएम के 60वें जन्‍मदिन पर एनएसयूआई (NSUI) ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 60 कार्यक्रम के आयोजन का ऐलान किया है।

The Guptchar Bhupesh Baghel
The Guptchar Bhupesh Baghel
  Read More छत्तीसगढ़: कांग्रेस पार्षद ने चुराए टमाटर के पौधे, किसानों ने की जमकर पिटाई, पहले भी है कई अपराधों में शामिल

भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को दुर्ग जिले के बेलौदी गांव में हुआ और रायपुर के साइंस कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई की। भूपेश बघेल की मां का नाम बिंदेश्वरी बघेल और पिता नंदकुमार बघेल है। भूपेश बघेल ने जमीनी स्तर से राजनीति के सफर की शुरुआत की। 1990 में वे दुर्ग जिला युवक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बने। फिर 1992 में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने पर 350 किलोमीटर की सद्भावना यात्रा निकाली।

Read More शर्मनाक: 4 दरिंदों ने किया नाबालिग लड़की को अगवा, नशे का इंजेक्शन लगाकर रात भर करते रहे गैंगरेप

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button