छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, इस राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया बंद, प्रशासन द्वारा अलर्ट घोषित …देखें वीडियो

मानसून की बारिश का असर छत्तीसगढ़ में भी नजर आ रहा है। यहां गरियाबंद में बीते कुछ दिनों में हुई बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। गरियाबंद मुख्यालय से लगे चिखली मार्जकट्टा नाला के बाढ़ में 2 ग्रामीण फस गए है। जिन्हें रेस्कयू टीम के द्वारा बचने का कार्य जारी है। बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रायपुर -गरियाबंद नेशनल हाईवे पर 2 फीट पानी बहने से उसे बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा अलर्ट घोषित किया गया है।
READ MORE: कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को सजा-ए-मौत, रेप के बाद दरिंदे ने की थी हत्या…जानें पूरा मामला
जिला मुख्यालय सहित शहर की कई कॉलोनियों में घुटने तक पानी भर गया है। वहीं पैरी नदी उफान पर है। नदी के किनारे बसे गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। गांवो और शहरी इलाकों में पानी भर गया है। बाढ़ जैसी स्थिति से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
READ MORE: तीन तलाक के बाद Ex Wife के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, दोस्त से हलाला करने का बनाया दबाव…
जिले में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। पैरी नदी का जलस्तर इतना बढ़ गया कि नेशनल हाइवे पर बसे मालगांव और पंटोरा में सड़क पर पानी बहने लगा। जिला मुख्यालय, जेल रोड, महाविद्यालय, मज़रकटा, पैरी कालोनी, कोकड़ी आमदी के इलाके पानी में डूबे हुए हैं। वही पूरे शहर के अंदर भी घुटनों तक पानी भर गया है।
READ MORE:एक साथ 104 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर, टीआई एसआई रैंक के जवान शामिल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Guptchar (@theguptchar)

तीन दिनों से हो रहे झमाझम बारिश से 210 MCFT क्षमता वाला सिकासेर बांध 91.8% भर गया है। सोमवार को बांध के 22 गेट में से 17 को खोल दिया गया है। अब 15 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। वेस्ट वियर से भी पानी छोड़ा जा रहा है। बांध में लगी बिजली उत्पादन यूनिट भी चालू कर दी गई है। दोपहर से 2 यूनिट मेगावाट का उत्पादन प्रकिया शुरू कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button