छत्तीसगढ़

बैरिकेडिंग हटाकर मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचे प्रदर्शनकारी, लाभांडी से विस्थापन का कर रहे हैं विरोध, पुलिस भी नहीं कर सकी काबू

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शनिवार की दोपहर अचानक दर्जनों महिलाएं और पुरुष हंगामा मचाते हुए CM आवास के पास पहुंचे। मौके पर तैनात पुलिस भी इन्हें नहीं रोक पाई। ये सभी प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग हटाते हुए नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री निवास के गेट से पहले पहुंच गए। यह रास्ता आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद है।
रायपुर एसएसपी ने कहा कि भीड़ को सीएम हाउस के पहले गेट के बाद ही रोक लिया गया था।
इन प्रदर्शनकारियों के आक्रोश के आगे पुलिस भी कुछ नहीं कर पाई। भीड़ बेरिकेडिंग के भीतर ही दाखिल हो गई। वैसे तो देखा जाता है कि पुलिस मुख्यमंत्री निवास के आसपास करीब 500 मीटर पहले ही ऐसे प्रदर्शनकारियों को रोक देती है, लेकिन शनिवार को ऐसा नहीं हो पाया।
READ MORE: मोनालिसा ने पति विक्रांत के साथ इस तरह मनाई होली कि देखते रह गए फैंस !
पुलिस का प्रदर्शनकारियों पर कोई जोर नहीं चल सका। वे मुख्यमंत्री निवास के निकट पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। यह हंगामा लगभग एक घंटे तक चला। इस हंगामे के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को यहां से खदेड़ दिया।
दरअसल, लाभांडी इलाके में बसी बस्तियों को तोड़ा जाने वाला है। यहां से लोगों को विस्थापित किया जाएगा । प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारी उन्हीं बस्तियों के रहने वाले लोग थे जो अपने मकानों पर हो रही कार्रवाई को गलत ठहराते हुए विरोध प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे थे।
READ MORE: जब IAS ऑफिसर लौकी और बैंगन से भरा बैग लेकर पहुंचे एयरपोर्ट, सब्जियों के बदले देना पड़ा एक्स्ट्रा शुल्क, पढ़िए अफसर का यह मजेदार किस्सा… 
तय कार्यक्रम के अनुसार, इन्हें कलेक्ट्रेट जाना था। मगर तभी अचानक वे लोग पैदल मार्च करते हुए मुख्यमंत्री निवास की ओर चले गए। यहां अचानक भीड़ बेकाबू हो गई। भीड़ सीएम हाउस के भीतर के रास्ते की तरफ बढ़ने लगी। जिला प्रशासन के अफसर प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं और उनकी मांगों से संबंधित चर्चा कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button