छत्तीसगढ़

CG WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में मौसम की दो तस्वीर, इन जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना… 

CG WEATHER UPDATE:
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पूरे प्रदेश में मौसम अपने दो रूप दिखा रहा है। प्रदेश में लोग कहीं पर गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पर अंधड़, बारिश के कारण मौसम का मिजाज बदला हुआ है।
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच आज यहां कुछ स्थानों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। रविवार को बस्तर में काफी तेज बारिश हुई। इस बेमौसम बारिश के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो गई। इसमें लगभग 42 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।
READ MORE: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में किस्मत आजमाने मैदान में उतरे थे प्रत्याशी, झोंक दी थी पूरी ताकत, जानिए किसको मिले कितने वोट… 
मौसम की कहर के कारण किसानों की 18 एकड़ में लगी खीरा, टमाटर व कुंदरू की फसल चौपट हो गई। तेज अंधड़ के साथ यहां करीब एक घंटे तक बरसात होती रही। दूसरी ओर काफी ओले भी गिरे। मौसम के कारण जनजीवन भी प्रभावित रहा।
 मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में मौसम साफ रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रहने की संभावना जताई जा रही है।
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका विदर्भ से दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक तक 0.9 किमी. की ऊंचाई तक फैली हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button