छत्तीसगढ़बिग ब्रेकिंगभारतसियासत

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के दौरा के बाद निगम मंडल में इन नामों की हो सकती है घोषणा, छत्तीसगढ़ युवा आयोग के लिए इन चार नाम पर हुई थी चर्चा

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने युवा आयोग की घोषणा कर प्रदेश के युवाओं को साधने का प्रयास किया है। सूत्र के हवाले से पता चला है कि युवा आयोग की घोषणा की तैयारी और नामों की चर्चा अंदरूनी तौर पर पिछले 20-22 दिनों से चल रही थी। जिस पर आखिर मुहर लग ही गई। युवा आयोग की घोषणा कर पार्टी ने युवा नेताओं को एक बड़ा संदेश दिया है।

सूत्रों से पता चला है कि युवा आयोग के लिए प्रमुख रुप से 4 नामो पर चर्चा हुई है जिसमें भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष अमित साहू, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत, बस्तर से युवा नेता और संगठन में निरंतर सक्रिय मनीष पारख, भाजयुमो जिलाध्यक्ष एवं ABVP में लम्बे समय तक कार्य करने वाले विश्व विजय सिंह तोमर के नामों पर प्रमुख रुप से चर्चा हुई थी। इन चारों नाम पर जाति, क्षेत्र और भविष्य की राजनीती को देखते हुए गहरी मंत्रणा हुई है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि संगठन के नेताओं ने आगामी 20 साल की राजनीती को ध्यान में रखते हुए पद देने का निर्णय लिया है। कयास लगाया जा रहा कि भाजपा नेता अमित साहू के नाम को इसलिए नहीं लिया गया है क्योंकि अभी रायपुर दक्षिण विधानसभा का उपचुनाव होना है, जिसके लिए उसकी उम्मीदवारी प्रबल है।

वही बस्तर भाजपा नेता मनीष पारख जो की ABVP से जुड़कर राजनीती में आए और भाजयुमो मंडल से राजनीती की शुरुआत कर लम्बे समय तक भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य के साथ-साथ अनेक जिला का भाजयुमो प्रभारी रहकर कार्य किए है साथ ही नक्सल विरोधी अभियान में सक्रिय रहते है।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत के नाम पर भी चर्चा हुई है। रवि भगत ABVP के राष्ट्रीय मंत्री, भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री रहे है। लेकिन आगामी संगठन चुनाव और त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव को देखते हुए उनके भी नाम पर सहमती नहीं बनी। इसलिए भाजयुमो सरगुजा के जिलाध्यक्ष और वर्तमान पार्षद विश्व विजय सिंह तोमर के नाम पर सहमति बनाकर उनकी नाम की घोषणा की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के जाने के बाद इन नामों की हो सकती है घोषणा
भाजपा सूत्रों के हवाले से पता चला है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के जाने के बाद कभी भी निगम, आयोग और मंडल की घोषणा हो सकती है। सूत्रों से पता चला है कि युवा और वरिष्ठ का मिश्रण दिखेगा। जिन नामों पर कयास लगाया जा रहा है उसमे से प्रमुख रजनीश सिंह, राम प्रताप, भूपेंद्र सवन्नी, संजय श्रीवास्तव, नंदन जैन, विजय शंकर मिश्रा, जी. वेंकट, नीलू शर्मा, रुपनारायण सिन्हा, देवजी भाई पटेल, सौरभ सिंह, दीपक म्हासके, जीतेन्द्र वर्मा, शालिनी राजपूत, सौरभ सिंह, अमित चिमनानी, श्रीनिवास राव मद्दी, मधुसुदन यादव सहित 15 से 20 नामों की घोषणा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button