वारदात

बेजुबानों के साथ क्रूरता! सैकड़ो कुत्तो को ज़हर देकर दफनाया, ऐसे हुआ घटना का खुलासा…

कर्नाटक के शिवामोगा में गली में घुमने वाले सैकड़ों कुत्तों को विष देकर मारने की घटना सामने आई है। शिवमोग्गा जिले के भद्रावती इलाके के पास स्थित एक गांव में 100 से अधिक आवारा कुत्तों को जहर देकर दफना दिया गया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
READ MORE: राजधानी में भारी बारिश, समंदर जैसा सैलाब, सड़कों पर भरने लगा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
जानकारी अनुसार, सोमवार को भद्रावती कस्बे के पास कंबाडालालु -होसुर ग्राम पंचायत के तहत आने वाले रंगनाथपुरा गांव में आवारा कुत्तों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में बताया कि जब कुत्तों को दफनाया गया तब वे जीवित अवस्था में थे और उनके भौंकने की आवाज भी स्पष्ट सुनाई दे रही थी।
READ MORE: क्या आप जानते हैं जीन्स की पॉकेट पर क्यों लगे होते हैं छोटे बटन? आखिर क्या है इसकी वजह…
जब एकाएक कुत्तों के भौंकने की आवाज बंद हुई तो लोगों के मन में संदेह उत्पन्न हुआ। और स्थानीय लोगों ने शिवमोग्गा पशु बचाव क्लब को इसकी सूचना दी, जिन्होंने मंगलवार शाम को घटनास्थल का मुआयना किया गया। और फिर पुलिस को इसके बारे में जानकारी दिया गया। जिसके बाद मंगलवार को पशु चिकित्सकों और पुलिस अधिकारियों की मदद से आवारा पशुओं के शवों को बाहर निकाला गया।
READ MORE:SBI लेकर आया है आपके लिए शानदार मौका, घर बैठे आसानी से 45 से 80 हजार रुपए कमाएं, जानिए कैसे…
पंचायत अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
इस मामले को लेकर भद्रावती पुलिस में ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस को संदेह है कि इस घटना में स्थानीय पंचायत के अधिकारियों की साठगाँठ है। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि कुत्तों को जिंदा जलाने के बाद दफनाया गया। जिस पर पशु चिकित्सकों की एक टीम जांच कर रही है। और जल्द ही वो पुलिस विभाग को अपना रिपोर्ट सौंपेगें।
READ MORE: तालिबान से हाथ मिलाने को तैयार देशों पर भड़के जावेद अख्तर, बोले-फिर भूल जाएं न्याय-मानवता
सड़ी-गली स्थिति में मिले शव
जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने जब दफनाए गए कुत्तों के शवों को बाहर निकाला तो वो बेहद खराब स्थिति में पाये गए थे। यही कारण है कि इसके पीछे कुत्तों को जिंदा जलाकर दफनाने की बात कही जा रही है। इस बीच पुलिस का कहना है कि मारे गए कुत्तों की संख्या की सटीक जानकारी नहीं है। ये संख्या 100 से बहुत ज्यादा भी हो सकती है। शिवमोगा एनिमल रेस्क्यू क्लब के सदस्य जीएस बासव प्रसाद के अनुसार दफनाए गए कुत्तों की संख्या 300 के लगभग हो सकती है।

Related Articles

Back to top button