आस्था

Vastu Tips: बनाना चाहते हैं अच्छा करियर तो करें ये काम, रंगो का सही चयन होता है मददगार

हर कोई यह चाहता है कि वह अपने जीवन में अच्छा करियर बनाए और ऊंचाईयों को छुए। उसे सफलता प्राप्त हो। किंतु कभी-कभी बहुत मेहनत करने के बावजूद सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है। करियर में बार-बार रुकावटें आती हैं। इस वजह से कई बार व्यक्ति बहुत हताश, निराश और परेशान हो जाता है। हम सब जानते हैं कि सफलता करने के लिए मेहनत करना बेहद आवश्यक होती है।
READ MORE: कम पैसे लगाकर शानदार कमाई करने का मौका! Amul के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, महीने में कमाए 5 लाख रुपए
लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके साथ ही कुछ अन्य बातों को भी ध्यान में रखना बहुत जरूरी होता है। क्योकि कभी-कभी वास्तु दोष होने के कारण भी करियर में ढेर सारी बाधाएं आने लगती हैं।इसलिए इसके समाधान के रूप में वास्तु में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप करियर में आने वाली बाधाओं के दूर कर सकते हैं। आईये आज आपको बताते हैं इन उपायों के बारे में।
Theguptchar Vastutips
TheguptcharVastutips
READ MORE: गंगा जमुना इलाके में धारा 144 लागू, दिन रात 100 पुलिस वालों की तैनाती, 300 साल पुराने रेडलाइट एरिया में अब नही चलेगा देहव्यापार !
लगाएं केले का पेड़
अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, बावजूद इसके करियर में सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है और अपने लक्ष्य को पाने में ढेरों बाधाएं आ रही हैं तो वास्तु के मुताबिक अपने घर के सामने केले का वृक्ष लगाएं। ध्यान रहे केले का वृक्ष कभी भी अपने घर के अंदर नहीं लगाएं। केले के वृक्ष के चारों तरफ साफ़-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। यह माना जाता है कि जिस तरह से केले का पेड़ बढ़ता और फलता-फूलता है उसी तरह ही करियर भी आगे बढ़ता जाता है।
READ MORE: हो जाएं सावधान! कोरोना से ठीक होने वालों में अब इस गंभीर बीमारी का खतरा, इन लक्षणों पर दें ध्यान
पूर्व दिशा की ओर मुख करके करें पढ़ाई
वास्तु शास्त्र के मुताबिक जो कोई विद्यार्थी किसी नौकरी या कुछ और के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पूर्व दिशा में मुंह करके अपनी पढ़ाई करनी चाहिए। ऐसा करने से पढ़ाई करते वक्त एकाग्रता बनी रहती है और जिस विषय की पढ़ाई कर रहे होते हैं वह अच्छी तरह से समझ में आता है, जिससे करियर में सफलता पाने की गुंजाइश बढ़ जाती है। इसके साथ ही व्यक्ति को सुबह में पूर्व दिशा की खिड़कियां खोल कर रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता का प्रवाह होता है। यह तरक्की में बहुत ही सहायक होती है।
READ MORE: छत्तीसगढ़ में इस बार 13 जिलों में औसत से कम बारिश, सूखने लगे खेत, धान की फसल पर संकट…
TheguptcharVastutips
TheguptcharVastutips
रंगों का चयन
अगर आपके जीवन या करियर में बाधाएं बनी हुई हैं तो आपको शुभ रंगो का चयन करना चाहिए, ऐसा इसलिए क्योंकि रंग हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालते है। कहते हैं कि हमे काले और स्लेटी रंग के कपड़ों से उपयोग से बचना चाहिए।
READ MORE: CM बघेल और बाबा का विवाद निपटाने राहुल गांधी की एंट्री, दिल्ली दरबार में दोनों की हाजरी…
दीवार को बनाएं नारंगी
वास्तु के मुताबिक, हमें अगर करियर में सफलता चाहिए तो हमें घर में उत्तर दिशा की दीवार को नारंगी रंग से रंगवाना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बनते हैं और जीवन में खुशहाली आती है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button